Tutorialspoint
Subscription Includes
$ 100   8.99

Hindi - Malware Analysis Expert - Analyzing Malwares from the core

Created by 199courses, Last Updated 08-Dec-2020, Language:English

Hindi - Malware Analysis Expert - Analyzing Malwares from the core

A Hackers Guide to Malware Analysis. Learn how to analyse malware from basics. This course will cover everything !

Created by 199courses, Last Updated 08-Dec-2020, Language:English

What Will I Get ?

  • मैलवेयर व्यवहार विश्लेषण
  • रिवर्स इंजीनियरिंग
  • उन्नत गतिशील और स्थैतिक मैलवेयर विश्लेषण इकट्ठा करें
  • OllyDbg, IDA Pro, WINDBG जैसे टूल का उपयोग करना सीखें
  • मालवेयर से पता लगाने और बचाव करने के बारे में जानें
  • मैलवेयर के प्रकार और उनकी विशेषताओं और अन्य मूलभूत सामान।

Requirements

  • Basic Computer Fundamentals & Terminologies
  • A computer installed with Windows/Linux /OS X
  • Minimum of 8GB RAM
  • Internect connection

Description

आप यहां हैं क्योंकि आप नैतिक हैकर, प्रवेश परीक्षक, डिजिटल फोरेंसिक विशेषज्ञ, सिस्टम प्रशासक, आईटी व्यवस्थापक या किसी भी यादृच्छिक व्यक्ति हैं जो कंप्यूटर से प्यार करते हैं और उनके साथ बातचीत करना पसंद करते हैं और मैलवेयर की खोज करके और जानें। यह कोर्स आपके लिए है क्योंकि यह नायक पाठ्यक्रम के लिए शून्य यानी शून्य के लिए शुरुआती है। मूलभूत बातों के साथ एक पूर्ण पाठ्यक्रम है कि मैलवेयर क्या हैं उन्हें कैसे संकलित करें और फ़ाइलों का विश्लेषण करें यदि वे मैलवेयर हैं और फ़ाइल का स्रोत ढूंढें। मुफ्त मैलवेयर नमूने के साथ एक बंडल कोर्स और आवश्यक सभी टूल्स निःशुल्क हैं।

मैं यहाँ हूं क्योंकि मैं आपके सभी सवालों का जवाब हूं। मुझे आपके रहस्य और ज्ञान को आपके साथ साझा करना अच्छा लगेगा और आपको लोगों की आपकी ज़रूरत के लिए पर्यावरण स्थापित करने में मदद मिलेगी और आपको जो कुछ भी चाहिए उसे सिखाएं!

OneLit मैलवेयर विश्लेषण विशेषज्ञ में आपका स्वागत है

मैलवेयर विश्लेषण विशेषज्ञ!

मैं शून्य से शुरू करने के लिए उचित मार्गदर्शन भी प्रदान करूंगा। अधिकांश लोगों को शुरू करने में समस्याएं होती हैं और नहीं पता कि कहां और क्या अध्ययन करना है। पाठ्यक्रम शुरुआती और अग्रिम के लिए है और इसे भागों में बांटा गया है जो पहले सभी सैद्धांतिक भागों को समझाएगा और फिर मैलवेयर का विश्लेषण करते समय व्यावहारिक वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डिंग के साथ शुरू होगा।

प्रमाणीकरण!

OneLit प्रमाणन विश्वव्यापी पहचाने जाते हैं और एक बार पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, आपको 'ओल्मा' नामक प्रमाणन दिया जाएगा यानी वनलिट प्रमाणित मैलवेयर विश्लेषण विशेषज्ञ।


हमने कोई पत्थर नहीं छोड़ा है।

मैं गारंटी देता हूं, यह सबसे गहन, लेजर-केंद्रित और अद्यतित पाठ्यक्रम बाजार पर कहीं भी उपलब्ध है - या आपका पैसा वापस। इस लेज़र केंद्रित केंद्रित शिक्षण और चरण-दर-चरण निर्देशों के साथ मालवेयर का विश्लेषण करने के तरीके पर इंटरनेट पर शून्य पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

हर मैलवेयर अलग है!

हम सभी जानते हैं कि हमारे पास विभिन्न मैलवेयर और संक्रमण के प्रकार हैं। इस कोर्स में उनमें से अधिकतर और प्रत्येक मैलवेयर नमूना अलग-अलग पता लगाएगा। पाठ्यक्रम के साथ नमूने प्रदान किए जाते हैं।

मैलवेयर विश्लेषण क्यों?

संगठनों को समस्याएं आ रही हैं और कारण अज्ञात है और उनमें से कई को संक्रमण का स्रोत भी पता नहीं है या एंटी-वायरस का उपयोग समस्याओं का पता लगाने के लिए किया जाता है। उनके साथ मुख्य समस्या यह है कि वे फ़ाइलों को कैनलाइज नहीं करते हैं यानी वे वायरस, बैकडोर्ड्स, रूटकिट्स का पता नहीं लगा सकते हैं जो कस्टम तैयार किए जाते हैं। एंटी-वायरस या एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर में डेटाबेस और हस्ताक्षर होते हैं जिनका उपयोग वायरस को स्कैन करने के लिए किया जाता है लेकिन एक नव विकसित वायरस का पता नहीं लगाया जाता है और इस प्रकार वायरस और मालवेयर का मैन्युअल रूप से विश्लेषण करना आवश्यक है

Course Content

199courses

With more than 400+ Reviews and 4/5 Average Ratings ! Here's everything about our company and instructors :

We are a group of people who strongly believe that traditional education system tests a fish with its ability to climb a tree and tests a monkey with its ability to swim. Students should explore and learn whatever they like and will only be happy in their respected field.

Founder 'Priyank Gada' was an ethical hacker, moved on to Digital Forensics Investigation as an investigator later turning into a malware analyst and a youtuber. Here's what he has concluded - "All my courses were free for 2 years from 2015 to 2018. People don't value the efforts of the instructor. It takes tons of hours to develop and upload each course but people just give bad reviews. I know that not all courses are good and everyone needs to learn new things but the type of feedback hurts a lot. Paid courses get good reviews because people actually understand the value of money and watch the course till the end while free courses are not even seen. Thus it was hard time to go commercial!'.

With this intention, our team started working even harder to develop quality content with the feedback and bad reviews to keep on improving the content and today we have more than 400 reviews with 4/5 average ratings.